सेंट्रल बैंक ने NPCI से मिलकर लाॅन्च किया ‘रूपे सिलेक्ट ‘ कॉन्टैक्टलेस डेबिट कार्ड

नयी दिल्ली: सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया ने अपने स्थापना दिवस के अवसर पर नेशनल पेमेंट्स कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया के साथ मिलकर कॉन्टैक्टलेस डेबिट कार्ड का नया संस्करण ‘रूपे सिलेक्ट’ लॉन्च किया है।

बैंक ने आज यहां जारी बयान में कहा कि यह नवीन रूपे डेबिट सिलेक्ट कार्ड उपभोक्ता की लाइफस्टाइल, फिटनेस, मनोरंजन, न्यूट्रीशन और पर्सनल केयर की जरूरतों को ध्यान में रखकर बनाया गया है। बैंक के प्रबंधन निदेशक एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी पल्लव मोहपात्रा ने एनपीसीआई के एमडी और सीईओ दिलीप अस्बे के साथ एक वर्चुअल कार्यक्रम में इसे लॉन्च किया।

सेंट्रल बैंक रूपे डेबिट सिलेक्ट कार्ड 20 से अधिक घरेलू और 500 से अधिक अंतरराष्ट्रीय लाउंज का इस्तेमाल करने की सुविधा के साथ-साथ आकस्मिक और स्थायी विकलांगता के लिए 10 लाख रुपए तक के बीमा कवर जैसी अनूठी विशेषताओं के साथ आता है।

सेंट्रल बैंक रूपे सिलेक्ट डेबिट कार्ड के यूजरों को गोल्फ कोर्सेज, जिम, स्पा और रेस्त्रां में कॉम्प्लीमेंट्री मेम्बरशिप और रियायती दरों पर यह सुविधाएं उपलब्ध होंगी। वे इस नेशनल कॉमन मोबिलिटी डेबिट कार्ड (एनसीएमसी) की मदद से सस्ते दामों पर हेल्थ चेकअप करवा सकेंगे। साथ ही कार्ड की मदद से ऑफलाइन मोड में फुटकर या ट्रांजिट खरीदी भी सरल हो जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *