लगातार चौथे दिन शेयर बाजार में गिरावट

नये शिखर पर पहुँचकर फिसला शेयर बाजार

मुंबई: जुलाई के पहले कारोबारी दिन डोमेस्टिक इक्विटी मार्केट बेंचमार्क बीएसई सेंसेक्स और निफ्टी50 पर ट्रेडिंग वोलेटाइल रहा और साप्ताहिक फ्यूचर्स/ऑप्शंस एक्सपायरी डे के चलते गेन्स और लॉस जारी रहा. सेंसेक्स आज इंट्रा डे में 52600 के पार खुला था और कारोबार हो रहा था लेकिन अपनी ऊंचाई को बरकार न रख सका और कारोबार बंद होने पर यह 52300 के करीब बंद हुआ. निफ्टी भी 15700 के नीचे लुढ़ककर बंद हुई है.

सेंसेक्स में आज लगातार चौथे कारोबारी दिन गिरावट रही. आज कारोबार के दौरान सेंसेक्स 52,638.50 अंक की ऊंचाई तक पहुंचा था लेकिन इसके बाद इसमें फिसलन शुरू हुई और इस ऊंचाई से 319.9 प्वाइंट नीचे लुढ़ककर बंद हुआ. कारोबार बंद होने पर आज सेंसेक्स 164.11 अंकों की गिरावट के साथ 52,318.60 पर और निफ्टी 41.50 अंकों की गिरावट के साथ 15680 पर बंद हुआ.

सेंसेक्स पर आज 14 स्टॉक्स बढ़त के साथ बंद हुए जबकि शेष 16 स्टॉक्स गिरावट के साथ बंद हुए. वहीं निफ्टी50 पर 26 स्टॉक्स बढ़त के साथ बंद हुए हैं जबकि 24 स्टॉक्स गिरावट के साथ बंद हुए. निफ्टी के सेक्टरल इंडिसेज की बात करें तो निफ्टी ऑटो, निफ्टी एफएमसीजी, निफ्टी फार्मा और निफ्टी पीएसयू बैंक को छोड़कर अन्य सेक्टर गिरावट के साथ बंद हुए. सेंसेक्स पर रिलायंस, टीसीएस और एचडीएफसी बैंक में बिकवाली रही जबकि एसबीआई और टाइटन बढ़त के साथ बंद हुए.

बीएसई सेंसेक्स पर आज सबसे अधिक खरीदारी डॉ रेड्डी के शेयरों में रही और इसके बाट बजाज ऑटो और सन फार्मा में सबसे अधिक खरीदारी रही. बिकवाली की बात करें तो सेंसेक्स पर सबसे अधिक बिकवाली बजाज फिनजर्व, इंफी और अल्ट्राटेक सीमेंट में रही.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *