निफ्टी पहली बार 14000 के पार

SENSEX close to 49500

साल के अंतिम दिन शेयर बाजार ने अपना नया रिकॉर्ड बनाया. आज के कारोबार में निफ्टी पहली बार 14000 के पार निकल गया. वहीं सेंसेक्स ने भी 47850 का स्तर पार किया. शेयर बाजार की शुरूआत दायरे में हुई थी, लेकिन बाद में खरीददारी बढ़ गई. वहीं कारोबार के अंत में फ्लैट क्लोजिंग रही. आज के कारोबार में फार्मा और रियल्टी शेयरों में तेजी से बाजार को सपोर्ट मिला. जबकि बैंक शेयरों ने बाजार पर दबाव बढ़ाया. फिलहाल कारोबार के अंत में सेंसेक्स 5 अंकों की तेजी के साथ 47,751 के स्तर पर बंद हुआ. वहीं निफ्टी भी बिना किसी बदलाव के 11982 के स्तर पर बंद हुआ. HDFC और सनफार्मा आज के टॉप गेनर्स रहे हैं. जबकि अल्ट्राटेक सीमेंट और टीसीएस आज के टॉप लूजर्स रहे हैं. ग्लोबल संकेतों की बात करें तो बुधवार को प्रमुख अमेरिकी बाजारों में तेजी रही. डाउ जोंस नए रिकॉर्ड पर बंद हुआ. वहीं आज एशियाई बाजारों में मिक्स्ड ट्रेंड रहा है.

आज के कारोबार में सेंसेक्स 30 के 11 शेयरों में तेजी रही है, 19 लाल निशान में बंद हुए हैं. टॉप गेनर्स में HDFC, सनफार्मा, ICICI बैंक, एशियन पेंट्स, डॉ रेड्डीज, इंफोसिस और टाइटन कंपनी शामिल हैं. जबकि टॉप लूजर्स में अल्ट्राटेक सीमेंट, टीसीएस, एयरटेल, कोटक बैंक, एक्सिस बैंक और बजाज फाइनेंस शामिल हैं.

आज के कारोबार में निफ्टी के प्रमुख 11 इंडेक्स में 6 हरे निशान में बंद हुए हैं. रियल्टी इंडेक्स 1 फीसदी से ज्यादा मजबूत हुआ है तो बैंक इंडेक्स में करीब आधे फीसदी की गिरावट रही है. मेटल और फार्मा इंडेक्स आधे फीसदी से ज्यादा मजबूत हुए हैं. आटो और फाइनेंशियल इंडेक्स हरे निशान में बंद हुए तो एफएमसीजी और आईटी इंडेक्स लाल निशान में बंद हुए हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *