महिंद्रा के यात्री वाहन अब ऑनलाइन प्लेटफॉर्म पर

नई द‍िल्‍ली: लॉकडाउन के बीच कारों की बिक्री बढ़ाने के लिए महिंद्रा की नई पहल। महिंद्रा एंड महिंद्रा ने देश में अपने यात्री वाहनों की बिक्री के लिए अपना ऑनलाइन प्लेटफॉर्म लॉन्च करने की घोषणा की है। लॉकडाउन की मार झेल रहे ऑटोमोबाइल सेक्टर ने अब इससे निकलने का रास्ता ढूंढ लिया है। इस प्लेटफॉर्म पर स्टार्ट से लेकर फिनिश तक प्रक्रिया पूरी की जा सकेगी। मालूम हो क‍ि लॉकडाउन के बीच कारों की बिक्री बढ़ाने के लिए कंपनी ने ये मुख्‍य फैसला किया है। ऐसे में ग्राहकों को अब घर बैठे महिंद्रा की गाड़ियां मिलेंगी। बता दें कि महिंद्रा एंड महिंद्रा ने शु्क्रवार को एक एकीकृत ऑनलाइन बिक्री मंच शुरू कर दिया।

कोरोना वायरस संकट के चलते शुरू किया गया यह मंच ग्राहकों को वाहन खरीद का पूरा अनुभव प्रदान करेगा। कंपनी के पोर्टफोलियो में मौजूद सभी प्रोडक्ट अब इस प्लेटफॉर्म पर उपलब्ध हैं, जहां आप अपनी पसंद की कार चुनकर 24X7 कभी भी बुकिंग कर सकते हैं। बता दें, इससे पहले हुंडई और मारुति जैसी गाड़ियां भी ग्राहकों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए इस तरह के प्लेटफॉर्म को लॉन्च कर चुकी है। इस पर आप फाइनेंस, मॉडल और वैरिएंट की डिटेल, कार इंश्योरेंस चुनकर डाउनपेमेंट का भुगतान कर अपने पसंदीदा स्थान पर संपर्क रहित डिलीवरी भी ले सकते हैं।

महिंद्रा इस तरह की पहल करने वाली देश की पहली कार कंपनी बन गई है। कंपनी ने #MahindraOwnOnline नाम से प्लेटफॉर्म लॉन्च किया है। आप चार ईजी स्टेप्स में कार के लिए ऑर्डर कर सकेंगे और कुछ ही दिनों में कार आपके दरवाजे पर खड़ी मिलेगी। वहीं कंपनी ने एक बयान में कहा कि उसकी नई पहल ओन ऑनलाइन (ऑनलाइन मालिक बनें) के तहत कार ऋण, बीमा, पुरानी कार के बदले नयी कार, एसेसरीज और कार खरीदने से जुड़ी सभी सुविधाएं एक ही स्थान पर मिलेंगी। बता दें कि ग्राहक चार आसान चरणों में घर बैठे कार खरीदने का काम कर सकते हैं। इसे पूरी तरह से ट्रांसपेरेंट रखा गया है। इसमें डीलरों द्वारा दी जाने वाली ऑन-रोड और भुगतान कीमत का पूरा ब्योरा दिया गया है। जिसमें पंजीकरण, सड़क कर, बीमा आदि की पूरी राशि और छूट व ऑफ़र जैसे लाभ भी शामिल हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *