मार्च 2022 तक आ सकता है LIC का IPO

मार्च 2022 तक आ सकता है LIC का IPO

ई दिल्ली: शेयर मार्केट में निवेश करने वालों के लिए एक अच्छी खबर सामने आयी है, जानकारी मिली है कि बहुप्रतीक्षित LIC का IPO मार्च 2022 तक आ सकता है, जानकारी के मुताबिक पिछले हफ्ते हुए CCEA की बैठक में LIC के IPO को हरी झंडी मिल गई है।

सूत्रों के मुताबिक LIC को मार्च 2022 तक लिस्ट कराने का प्रस्ताव है। मंत्रियों का पैनल LIC की प्राइसिंग तय करेगा। LIC में कितना हिस्सा बिकेगा ये भी पैनल ही तय करेगा। सूत्रों के मुताबिक इस आईपीओ के लेकर वैल्यू और प्रोडक्ट रीस्ट्रक्चरिंग पर काम जारी है। सरकार का मार्च 2022 तक लिस्टिंग का प्रस्ताव है। बता दें कि निवेश एवं लोक संपत्ति प्रबंधन विभाग (दीपम) ने इस साल जनवरी में बीमा कंपनी मिलीमैन एडवाइजर्स एलएलपी इंडिया को आईपीओ से पहले एलआईसी का वैल्यूशन करने के लिए नियुक्त किया था। इसे भारत के कॉरपोरेट इतिहास का सबसे बड़ा सार्वजनिक निर्गम (IPO) कहा जा रहा है।

सरकार बजटीय घाटे को पाटने के लिए एलआईसी में हिस्सेदारी बेचना चाहती है। लेकिन उसे विपक्षी पार्टियों की आलोचना का समान करना पड़ रहा है। वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने वित्त वर्ष 2020-21 के यूनियन बजट को पेश करते समय एलआईसी के आईपीओ का एलान किया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *