अगले तीन दिन एटीएम पर रहना होगा निर्भर, बैंक रहेंगे बंद

नई दिल्ली: गुरुवार को आपने बैंक से काम नहीं निपटा है तो अब आप संभल जाएं। अगले तीन दिन बैंक बंद रहेगा। ग्राहक को पैसा निकालने के लिए एटीएम पर निर्भर रहना होगा।

कल यानी शुक्रवार को महाशिवरात्रि की छुट्टी होने के कारण देश भर में बैंक बंद रहेगा। अगले दिन यानी शनिवार को चौथा शनिवार है। आपको पता होना चाहिए कि दूसरा और चौथा शनिवार को बैंक बंद रहता है। अगले दिन रविवार है। यानी की छुट्टी का दिन।

हालांकि इस दौरान आप ऑनलाइन काम को निपटा सकते हैं। यह रोज की तरह चलता रहेगा। इस दौरान शेयर बाजार भी बंद रहेगा। शुक्रवार को शिवरात्रि के उपलक्ष्य में बंद रहेगा और शनिवार और रविवार को साप्ताहिक अवकाश होने के कारण शेयर बाजार बंद रहेगा।

इस तरह से देखा जाए तो लगातार तीन दिन बैंक बंद रहेंगे। यानी अब आपका काम सोमवार को होगा। बैंक बंद रहने से चेक क्लेरेंस, एनईएफटी, आरटीजीएस, एकाउंट ओपेनिंग आदि काम बाधित रहेंगे। दरअसल, कल से देश के सभी बैंकों में तीन दिन का अवकाश शुरू हो रहा है। अब बैंक 24 फरवरी, सोमवार को ही खुलेगा।

शुक्रवार, 21 फरवरी को महाशिवरात्रि के मौके पर बैंक में अवकाश है। संयोग से शनिवार, 22 फरवरी को महीने का अंतिम शनिवार है जो अवकाश का दिन है। इसके बाद 23 फरवरी, रविवार को बैंक बंद रहेंगे। उन्होंने बताया इस दौरान तीन दिन तक एटीएम में कैश की दिक्कत हो सकती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *