SBI के नए कार्ड से पूरी दुनिया में कर सकेंगे खरीदारी

नई दिल्ली: स्टेट बैंक ऑफ इंडिया अपने ग्राहकों के लिए नया कार्ड SBI रूपे (RuPay) JCB प्लेटिनम कॉन्टैक्टलेस डेबिट कार्ड लेकर आया है. इस कार्ड को SBI, नेशनल पेमेंट्स कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया (NPCI) ने JCB के साथ मिलकर अपने रूपे नेटवर्क पर लॉन्च किया है. यह डुअल इंटरफेस फीचर के साथ आता है, जिसके जरिए ग्राहक घरेलू बाजार में कॉन्टैक्ट और कॉन्टैक्टलेस दोनों ट्रांजैक्शन कर सकेंगे. इस कार्ड के साथ ग्राहक JCB नेटवर्क के तहत पूरी दुनिया में मौजूद ATM और POS टर्मिनल पर ट्रांजैक्शन भी कर पाएंगे. वे इस कार्ड का इस्तेमाल करके JCB की सहयोगी अंतरराष्ट्रीय ई-कॉमर्स विक्रेताओं से ऑनलाइन खरीदारी भी कर सकते हैं.

बैंक ने बयान में बताया कि यह कार्ड रूपे ऑफलाइन वॉलेट पर आधारित ट्रांजैक्शन को भी सपोर्ट करता है, जिससे कार्ड के भीतर एक अतिरिक्त भुगतान का माध्यम भी मिलता है.

ग्राहक ऑफलाइन वॉलेट को लोड करके उसे बस, मेट्रो आदि में ट्रांजैक्शन और विक्रेताओं के साथ भुगतान में इस्तेमाल कर सकते हैं. ग्राहक इस कार्ड का इस्तेमाल करके भारत और अंतरराष्ट्रीय बाजारों में टॉप ब्रांड्स की खरीदारी पर आकर्षक डिस्काउंट और ऑफर्स हासिल कर सकते हैं.

बयान में बताया गया है कि SBI रूपे JCB प्लेटिनम कॉन्टैक्टलेस डेबिट कार्ड से बैंक ग्राहकों के कैश संभालने की कोशिशों को कम कर सकेंगे और उन्हें एक टैप पर भुगतान की सुविधा देंगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *