टेस्ला के बंद होने की आ सकती है नौबत

Tesla may come to a standstill

चीन की मिलिट्री ने अपने कुछ केंद्रों पर Tesla की कारों के प्रवेश पर रोक लगा दिया तो टेस्ला के सीईओ Elon Musk ने कंपनी के बंद होने की आशंका जता दी. दुनिया के टॉप अमीरों में शुमार मस्क ने कहा कि अगर टेस्ला की कारों का इस्तेमाल जासूसी के लिए किया जाता है तो उनकी कंपनी बंद हो सकती है. मस्क ने कहा कि सिर्फ चीन ही नहीं बल्कि दुनिया के किसी भी देश में अगर ऐसा होता है तो टेस्ला कंपनी बंद हो सकती है. बता दें कि टेस्ला की वैश्विक बिक्री का 30 फीसदी हिस्सा सिर्फ चीन में ही होता है.

एक दिन पहले स्रोत से मिली जानकारी के मुताबिक चीनी सेना ने टेस्ला की कारों को अपने कांप्लेक्सेस में घुसने से मना कर दिया. चीनी मिलिट्री के मुताबिक टेस्ला की कारों में लगे कैमने से सुरक्षा व्यवस्था को खतरा हो सकता है.

स्टेट काउंसिल के फाउंडेशन द्वारा आयोजित एक उच्च स्तरीय कारोबारी जवावड़े में मस्क ने चाइना डेवलपमेंट फर्म से दुनिया के दो बड़ी अर्थव्यवस्थाओं अमेरिका और चीन के बीच आपसी भरोसे को बढ़ाने का जोर दिया. इस मौके पर मस्क साउदर्न यूनिवर्सिटी ऑफ साइंस एंड टेक्नोलॉजी के प्रमुख Xue Qikun (चाइनीज क्वांटम फिजिसिस्ट) के साथ विमर्श के दौरान ये बातें कहीं कि किन परिस्थितियों में टेस्ला के बंद होने की नौबत आ सकती है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *