शेयर बाज़ार में जारी है तेज़ी सेंसेक्स में 154 पॉइंट चढ़ा

Sensex rises 521 points

बेहतर ग्लोबल संकेतों के बीच घरेलू शेयर बाजार में अच्छी तेजी रही है और आज सेंसेक्स और निफ्टी दोनों हरे निशान में बंद हुए. बाजार की शुरूआत रिकॉर्ड तेजी के साथ हुई. कारोबार में निफ्टी पहली बार 13550 के पार चला गया. वहीं सेंसेक्स भी पहली बार 46350 के पार निकलने में कामयाब रहा है. आज मेटल और फार्मा शेयरों में अच्छी खरीददारी देखने को मिल रही है. हालांकि आटो और रियल्टी शेयरों में दबाव देखने को मिला है है. फिलहाल सेंसेक्स में 154 अंकों की तेजी रही है और यह 46,253.46 के स्तर पर बंद हुआ है. वहीं निफ्टी भी 44 अंक मजबूत होकर 13558 के स्तर पर बंद हुआ है. ONGC और LT आज के टॉप गेनर्स हैं. वहीं महिंद्रा एंड महिींद्रा और बजाज आटो आज के टॉप लूजर्स दिख रहे हैं. ग्लोबल संकेतों की बात करें तो दिसंबर के अंत तक यूएस में एक और राहत पैकेज का एलान हो सकता है. इसके चलते डाउ फ्यूचर्स में करीब 180 अंकों का उछाल है. वहीं आज एशियाई बाजारों में तेजी रही है.

आज के कारोबार में सेंसेक्स 30 के 19 शेयरों में तेजी देखने को मिली है. ONGC, LT, ICICI बैंक, NTPC, सनफार्मा, एचसीएल टेक, टाइटन और कोटक बैंक आज के टॉप गेनर्स दिख रहे हैं. वहीं महिंद्रा एंड महिंद्रा, बजाज आटो, बजाज फिनसर्व, एचडीएफसी बैंक और आरआईएल में कमजोरी रही है.

आज के कारोबार में शेयर बाजार में अच्छी खरीददारी देखने को मिली है. निफ्टी पर प्रमुख 11 में से 9 इंडेक्स में तेजी रही है. मेटल इंडेक्स 1 फीसदी से ज्यादा मजबूत हुआ है. फार्मा इंडेक्स में करीब 0.76 फीसदी की तेजी रही है. आटो इंडेक्स में 1 फीसदी गिरावट रही. रियल्टी इंडेक्स भी लाल निशान में बंद हुए हैं. बैंक और फाइनेंशियल इंडेक्स में करीब आधा फीसदी मजबूती रही है. आईटी और एफएमसीजी भी हरे निशान में बंद हुए.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *