सेंसेक्स निचले स्तरों से 678 अंक मजबूत होकर बंद

sensex

मिले जुले ग्लोबल संकेतों के बीच घरेलू शेयर बाजार में पूरे दिन उतार चढ़ाव देखने को मिला है. बाजार की शुरूआत मजबूती के साथ हुई, लेकिन बाद में बिकवाली आ गई. हालांकि कारोबार के अंत में फिर निचले स्तरों से शानदार रिकवरी देखने को मिली. निफ्टी फिर 13000 के करीब पहुंच गया है. सेंसेक्स में फिलहाल 432 अंकों की तेजी रही है और यह 44,259.74 के स्तर पर बंद हुआ है. वहीं निफ्टी भी 129 अंक मजबूत होकर 12987 के स्तर पर बंद हुआ. आज के कारोबार में मेटल शेयरों में जोरदार तेजी आई. बैंक और फाइनेंशियल शेयरों में भी जमकर खरीददारी रही है. टाटा स्टील और बजाज फाइनेंस आज के टॉप गेनर्स रहे तो मारुति और ओएनजीसी टॉप लूजर्स. इसके पहले बुधवार को शेयर बाजार में करेक्शन देखने को मिला था और सेंसेक्स अपनी उपरी स्तरों से 997 अंक टूटकर बंद हुआ. ग्लोबल संकेतों की बात करें तो बुधवार को डाउ जोंस में 173.77 अंकों की कमजोरी देखने को मिली. जबकि आज एशियाई बाजारों में खरीददारी रही है.

आज के कारोबार में सेंसेक्स 30 के 25 शेयरों में तेजी रही है. टॉप गेनर्स में टाटा स्टील, बजाज फाइनेंस, बजाज आटो, HDFC, टाइटन कंपनी, एचसीएल टेक, एक्सिस बैंक और HDFC बैंक शामिल हैं. वहीं टॉप लूजर्स में मारुति, ONGC, इंडसइंड बैंक, टेक महिंद्रा और इंफोसिस शामिल हैं.

आज के कारोबार में निफ्टी के 11 में से 11 इंडेक्स हरे निशान में बंद हुए हैं. मेटल, बैंक और फाइनेंशियल इंडेक्स में शानदार तेजी रही. मेटल इंडेक्स में 3.5 फीसदी तेजी रही. बैंक और फाइनेंशियल में 1.21 फीसदी और 1.61 फीसदी तेजी रही. फार्मा इंडेक्स भी 1.5 फीसदी मजबूत हुआ. आईटी, आटो, एफएमसीजी और रियल्टी इंडेक्स भी हरे निशान में बंद हुए.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *