सेंसेक्स 424 अंक बढ़कर बंद

sensex

RBI के एलानों और मिले जुले ग्लोबल संकेतों के बीच घरेलू शेयर बाजार में बढ़त देखने को मिली है. कारोबार में सेंसेक्स और निफ्टी दोनों मजबूती होकर बंद हुए हैं. निफ्टी 14600 के पार बंद हुआ है. फार्मा, बैंक और आईटी शेयरों के सपोर्ट से बाजार को बल मिला है. फिलहाल कारोबार के अंत में सेंसेक्स में 424 अंकों की तेजी रही है और यह 48,678 के लेवल पर बंद हुआ है. वहीं निफ्टी भी 121 अंक मजबूत होकर 14618 के स्तर पर बंद हुआ है.के एलानों से फार्मा शेयरों में जोरदार तेजी आई है. सनफार्मा 6 फीसदी मजबूत होकर बंद हुआ है. आरबीआई ने कोविड 19 की दूसरी लहर को देखते हुए इमरजेंसी हेल्थ ​सिक्योरिटी के लिए 50 हजार करोड़ रुपये का प्रावधान किया है. इससे फार्मा शेयरों के सेंटीमेंट बेहतर हुए.

इसके पहले मंगलवार को शेयर बाजार दबाव में बंद हुआ था. आज बैंक, मेटल और रियल्टी शेयरों में अच्छी खरीददारी दिख रही है. अन्य सेक्टर के इंडेक्स भी हरे निशान में ट्रेड कर रहे हैं. ग्लोबल संकेतों की बात करें तो टेक शेयरों में दबाव के चलते मंगलवार को यूएस मार्केट में उतार चढ़ाव रहा. हालांकि डाउ जोंस हरे निशान में बंद हुआ. वहीं आज एशियाई बाजारों में मिक्स्ड ट्रेंड रहा है.

आज के कारोबार में लॉर्जकैप शेयरों में तेजी रही है. कारोबार में सेंसेक्स 30 के 27 शेयर हरे निशान में बंद हुए हैं, जबकि 3 लाल निशान में बंद हुए हैं. टॉप गेनर्स में सनफार्मा, कोटक बैंक, एक्सिस बैंक, इंडसइंड बैंक, आईसीआईसीआई बैंक, डॉ रेड्डी, टाइटन कंपनी और टीसीएस शामिल हैं. जबकि टॉप लूजर्स में बजाज फाइनेंस, एशियन पेंट्स और एचयूएल शामिल हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *