क्रेडिट कार्ड बिजनेस में उतरने की तैयारी कर रहा है Paytm

Paytm जल्द खुद का क्रेडिट कार्ड लॉन्च करने की तैयारी में है. पेटीएम ने घोषणा की है कि वह ‘नेक्स्ट जनरेशन क्रेडिट कार्ड्स’ बनाने पर काम कर रही है. इसके लिए वह क्रेडिट कार्ड जारी करने वाली विभिन्न कंपनियों के साथ साझेदारी कर रही है. पेटीएम के ग्राहकों की संख्या लगभग 15-20 करोड़ है. कंपनी की योजना अगले 12-18 माह में लगभग 20 लाख क्रेडिट कार्ड जारी करने की है.

Paytm क्रेडिट कार्ड के लिए कंपनी अपने ऐप पर इनोवेटिव डिजिटल एक्सपीरियंस डिजाइन कर रही है. इससे यूजर अपने कुल खर्च को मैनेज कर सकेंगे और उनका कार्ड के इस्तेमाल पर पूरा नियंत्रण रहेगा. पेटीएम ने बयान में कहा है कि कंपनी का मकसद इस सर्विस से कार्डधारकों को रियल टाइम में अपने ट्रांजेक्शंस को मैनेज करने का पूरा नियंत्रण देना है. यह सुविधा इंस्टैंट वन टच सर्विसेज से लैस होगी जैसे- सिक्योरिटी पिन नंबर बदलना, पता अपडेट करना, कार्ड खोने की स्थिति में या फ्रॉड होने से रोकने के लिए कार्ड ब्लॉक करना, डुप्लीकेट कार्ड जारी करना और बकाया क्रेडिट लिमिट देखना आदि.

पेटीएम अपने क्रेडिट कार्ड को इस तरह से डिजाइन करने पर काम कर रही है कि ग्राहकों को बैंक ब्रांच जाने या कस्टमर सपोर्ट को कॉल करने की जरूरत न हो. क्रेडिट कार्ड अकाउंट से जुड़ी सभी सर्विस पेटीएम ऐप पर उपलब्ध हों. पेटीएम क्रेडिट कार्ड के अन्य फीचर्स में कॉन्टैक्टलेस पेमेंट व इंटरनेशनल ट्रांजेक्शंस स्विच ऑफ करना शामिल हैं. पेटीएम फ्रॉड ट्रांजेक्शंस के लिए इंश्योरेंस प्रोटेक्शन भी देगी. इसके अलावा यूजर्स एक पर्सनलाइज्ड स्पेंड एनालाइजर की मदद से पेटीएम क्रेडिट कार्ड के इस्तेमाल से अपने खर्चों का विश्लेषण कर सकेंगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *