अब ICICI Bank के ग्राहक WhatsApp से कर सकेंगे फिक्स डिपाजिट

ICICI Bank ने अपने ग्राहकों के लिए व्हाट्सएप बैंकिंग सर्विसेज का​ विस्तार किया है. बैंक के ग्राहक अब व्हाट्सएप बैंकिंग के जरिए एफडी में निवेश, यूटिलिटी बिल पे करने और ट्रेड फाइनेंस से जुड़ी सेवाएं ले सकेंगे. छह महीने पहले बैंक ने कुछ सेवाएं वाट्सऐप के जरिए शुरू की थी. बैंक वाट्सऐप पर 25 बैंकिंग सेवाएं उपलब्ध करा रहा हैं. इसके लिए बैंक को एक वेरिफाइड नंबर पर 86400 86400 पर वाट्सऐप पर बैंक के पास रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर से मैसेज भेजना होता है. इससे लोगों को अपने घर या ऑफिस में रहते हुए भी बैंकिंग सेवाएं लेने में सहूलियत होगी. छह महीने पहले बैंक ने कुछ सेवाएं वाट्सऐप के जरिए शुरू की थी.

कौन-सी सेवाएं मिलेंगी

रिटेल कस्टमर्स अब Whatsapp पर FD में निवेश कर सकते हैं.

इलेक्ट्रिसिटी, कुकिंग गैल और पोस्टपेड मोबाइल फोन के बिल का भुगतान कर सकते हैं.

कॉरपोरेट्स और MSME के मालिक ट्रेड फाइनेंस से जुड़ी जानकारियों को देख सकते हैं. जैसे कि- कस्टमर ID, आयात-निर्यात कोड, बैंक के पास उपलब्ध क्रेडिट फैसेलिटी की सीमित उपलब्धता, पेंडिंग रेमिटेंसेज. अभी ट्रेड फाइनेंस की सेवाएं कुछ खास कॉरपोरेट के लिए उपलब्ध हैं लेकिन इसे कुछ दिनों बाद सबको उपलब्ध करा दिया जाएगा.

वाट्सऐप पर अपने ग्राहकों को सेवाएं देने की शुरुआत बैंक ने छह महीने पहले की थी. इस समय बैंक 25 बैंकिंग सेवाएं उपलब्ध करा रहा है. इसमें सेविंग एकाउंट बैलेंस, अंतिम तीन लेन-देन, क्रेडिट कार्ड लिमिट, प्री-अप्रूव्ड इंस्टैंट लोन ऑफर्स, कार्ड को ब्लॉक या अनब्लॉक करना, इंस्टैंट सेविंग अकाउंट खोलना, लोन मोरेटोरियम के लिए आवेदन करना, कुछ न्यूजपेपर या पत्रिकाओं की पीडीएफ और नजदीकी जरूरी स्टोर्स का लोकेशन बताना जैसी सेवाएं हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *