निफ्टी 15000 के नीचे फिसला

Nifty slipped below 15000

मुंबई: कमजोर ग्लोबल संकेतों के बीच घरेलू शेयर बाजार में भी कमजोरी देखने को मिली है. कारोबार में सेंसेक्स और निफ्टी दोनों इंडेक्स लाल निशान में बंद हुए हैं. निफ्टी 15000 के नीचे फिसल गया है. दोपहर बाद पीएसयू बेंक शेसरों में भारी मुनाफा वसूली के चलते बाजार में गिरावट बढ़ गई है. फिलहाल सेंसेक्स में 435 अंकों की गिरावट रही है और यह 50890 के स्तर पर बंद हुआ है. कारोबार के दौरान यह 50624 के स्तर तक कमजोर हुआ. वहीं निफ्टी 137 अंक टूटकर 15000 के नीचे 14982 के स्तर पर बंद हुआ.

इसके पहले भी लगातार 2 दिन बाजार में गिरावट देखने को मिली थी. बाजार में चौतरफा बिकवाली रही है. बैंक, फाइनेंशियल और आटो सहित सभी सेक्टर में दबाव देखने को मिला. हालांकि आरआईएल में 1 फीसदी से के करीब तेजी रही है. ओएनजीसी, एसबीआई और एक्सिस बैंक जैसे शेयर टॉप लूजर्स में शामिल हैं. ग्लोबल संकेतों की बात करें तो गुरूवार को प्रमुख अमेरिकी बाजार गिरावट पर बंद हुए. वहीं आज एशियाई बाजारों में भी बिकवाली है.

आज के कारोबार में सेंसेक्स 30 के 19 शेयर लाल निशान में बंद हुए हैं. इंडसइंड बैंक, एचयूएल, डॉ रेड्डीज, आरआईएल, एनटीपीसी और टीसीएस आज के टॉप गेनर्स की लिस्ट में शामिल हैं. वहीं टॉप लूजर्स में ओएनजीसी, एसबीआई, एक्सिस बैंक, ICICI बैंक, बजाज आटो, मारुति, पावरग्रिड और अल्ट्राटेक सीमेंट शामिल हैं.

आज शेयर बाजार में चौतरफा बिकवाली है. निफ्टी पर सभी प्रमुख 12 इंडेक्स लाल निशान में बंद हुए हैं. पीएसयू बैंक इंडेक्स करीब 5 फीसदी टूट गया है. आटो इंडेक्स में 3 फीसदी गिरावट है. मेटल इंडेक्स भी 2 फीसदी से ज्यादा टूटा है. अन्य इंडेक्स भी कमजोर होकर बंद हुए हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *