शेयर बाजार में मंगलवार को शानदार तेजी, निफ्टी 11800 के पार

बेहतर ग्लोबल संकेतों के बीच घरेलू शेयर बाजार में मंगलवार को शानदार तेजी देखने को मिली है. आज के कारोबार में निफ्टी 11800 के पार चला गया. पूरे दिन बाजार में बढ़त के साथ कारोबार हुआ. बैंक और फाइनेंशियल शेयरों ने खासतौर पर बाजार को मजबूती दी है. आज के कारोबार में सेंसेक्स में 504 अंकों की तेजी रही और यह 40,261.13 के स्तर पर बंद हुआ. वहीं निफ्टी में 144 अंकों की शानदार तेजी देखने को मिली और यह 11800 का स्तर पार कर 11814 के स्तर पर बंद हुआ. बैंक व फाइनेंशियल के अलावा फार्मा और मेटल शेयरों में भी जोरदार रैली देखने को मिली है. हालांकि आरआईएल आज भी कमजोर होकर बंद हुआ है. ग्लोबल संकेतों की बात करें तो कल डाउ जोंस 423 अंकों के करीब मजबूत होकर बंद हुआ. वहीं आज एशियाई बाजारों में तेजी देखने को मिली है.

दिग्गज शेयरों में खरीददारी
आज के कारोबार में दिग्गज शेयरों में खरीददारी है. सेंसेक्स 30 के 21 शेयर बढ़त के साथ बंद हुए हैं. ICICI बैंक, SBI, पावरग्रिड, HDFC, सनफार्मा, इंडसइंड बैंक, टाइटन कंपनी और बजाज आटो आज के टॉप गेनर्स रहे हैं. वहीं,एनटीपीसी, आरआईएल, नेस्ले इंडिया, एचसीएल टेक, इंफोसिस और टेक महिंद्रा आज के टॉप लूजर्स रहे हैं.

बाजार में चौतरफा खरीददारी
आज के कारोबार में निफ्टी के प्रमुख 11 इंडेक्स में से 9 में तेजी देखने को मिली है. बैंक इंडेक्स में 3 फीसदी और फाइनेंशियल इंडेक्स में भी 3 फीसदी तेली रही है. फार्मा और मेटल इंडेक्स में 2.24 फीसदी और 1.6 फीसदी तेजी रही है. रियल्टी इंडेक्स लाल निशान में बंद हुआ. आटो इंडेक्स में 1.5 फीसदी से ज्यादा तेजी है. आईटी व एफएमसीजी भी हरे निशान में बंद हुए हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *