मारुति सुजुकी ने बढ़ा दिए अपनी कारों के दाम

Maruti Suzuki has increased the price of its cars

नई दिल्ली: अपनी कार का सपना पूरा करना आज शुक्रवार 16 अप्रैल से महंगा हो गया है. देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी Maruti Suzuki ने आज से अपनी कारों को महंगा करने का एलान किया है. कंपनी द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक यह फैसला इनपुट कॉस्ट बढ़ने के चलते लिया गया है. हालांकि कंपनी ने इसका खुलासा नहीं किया कि किस मॉडल की कीमतें बढ़ाने का फैसला किया गया है. मारुति सुजुकी ने एलान किया है कि दिल्ली के एक्स-शोरूम प्राइस में 1.6 फीसदी तक की बढ़ोतरी की जाएगी.

नए वित्तीय वर्ष 2021-22 में कई ऑटो मैन्युफैक्चरर्स ने अपने प्रोडक्ट के दाम बढ़ाने का एलान किया है और इनमें से अधिकतर दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी हैं. नीचे मारुति सुजुकी द्वारा प्राइस हाइक के फैसले का आम लोगों पर क्या असर होगा, इसका कैलकुलेशन दिया हुआ है यानी कि प्राइस हाइक के बाद कितनी कीमत हो जाएगी. सभी प्राइस दिल्ली के एक्स-शोरूम के हैं. हालांकि सटीक प्राइस जानने के लिए अपने नजदीकी मारुति सुजुकी डीलरशिप के पास जाना उचित रहेगा.

Maruti Suzuki के फैससे से इतनी महंगी हो गई कारें

  • बेस एलएक्सआई वैरिएंट के Maruti Suzuki Swift की प्राइस पहले 5.73 लाख रुपये थी लेकिन अब इसके लिए ग्राहकों को 5,82,168 रुपये चुकाने होंगे.
    टॉप-एंड जेएक्सआईप्लस एएमटी वैरिएंट की प्राइस पहले शोरूम पर 8.27 लाख रुपये थी जो अब बढ़कर 8,40,232 रुपये हो गई.
  • मारुति सुजुकी वितारा ब्रेजा पहले शोरूम पर 7.39 लाख रुपये में उपलब्ध थीं लेकिन अब बेस एलएक्सआई वैरिएंट की प्राइस बढ़कर 7,50,824 रुपये हो गई है.
  • ZXI+ AT trim की प्राइस 11.20 लाख रुपये थी जो अब बढ़कर 11,37,920 रुपये हो गई है.
  • मारुति सुजुकी बलेनो के बेस सिग्मा वेरिएंट की कीमत पहले 5.90 लाख रुपये थी लेकिन अब 1.6 फीसदी कीमत बढ़ाने के बाद इसकी प्राइस 5,99,440 रुपये हो गई है.
  • अल्फा ऑटोमैटिक ट्रिम की बात करें तो अब यह डीलर के पास 9.10 लाख रुपये की बजाय 9,24,560 रुपये में उपलब्ध होगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *