Kotak Mahindra दे रहा है 7% की दर पर बिना प्रोसेसिंग फी होम लोन

त्योहारी सत्र में खरीदारी बढ़ जाती है और बड़े मूल्य वाली खरीदारी के लिए लोग लोन भी लेते हैं. इसे देखते हुए Kotak Mahindra Group (Kotak) ने Khushi Ka Season के 2020 के संस्करण को लांच किया है. इसके तहत बैंक ने कई ऑफर पेश किए हैं. बैंक कई प्रकार के रिटेल कारोबार और खेती के लिए लोन की आकर्षक दरें पेश कर रहा है और लोन की कोई प्रोसेसिंग फी भी लगेगी. इसके अलावा ऑनलाइन ही जल्द से जल्द लोन का आवेदन स्वीकार भी हो जाएगा.

कोटक द्वारा जारी बयान के मुताबिक कोटक महिंद्रा बैंक अपने ग्राहकों को 7 फीसदी की दर से होम लोन उपलब्ध करा रहा है. कोटक बैंक का यह होम लोन रेट भारतीय स्टेट बैंक द्वारा ऑफर किए जा रहे होम लोन रेट के बराबर ही है. इस समय एसबीआई होम लोन के लिए 7 फीसदी का ब्याज ले रही है. महिलाओं के लिए इस पर 0.05 फीसदी की राहत है और उन्हें 6.95 फीसदी की दर से होम लोन उपलब्ध कराया जा रहा है. इसके अलावा कार, दोपहिया के लिए लोन, कृषि कारोबार के लिए कर्ज इत्यादि के लिए कोई प्रोसेसिंग फी नहीं ले रहा है.

कोटक महिंद्रा के कंज्यूमर बैंकिंग के ग्रुप प्रेसिडेंट शांति एकांबरम ने फेस्टिव ऑफर की लांचिंग पर कहा कि भारतीय अर्थव्यवस्था धीरे-धीरे सामान्य स्थिति की तरफ बढ़ रही है. इसके अलावा उन्होंने कहा कि उपभोक्ताओं के भरोसे और मांग बढ़ने के प्रारंभिक संकेत मिल चुके हैं. अब उपभोक्ताओं की मांग बढ़ रही है और उनका भरोसा भी बढ़ रही है. एकांबरम ने कहा कि बैंक का फेस्टिव ऑफर एक महीने के लिए है और इससे ग्राहकों की कर्ज से लेकर शॉपिंग के पेमेंट्स और सेविंग से जुड़ी समस्याओं को हल किया जाएगा.

कोटक बैंक अपने कस्टमर्स को सेविंग अकाउंट्स, डेबिट-क्रेडिट कार्ड्स और नो कॉस्ट ईएमएइ पेमेंट्स के लिए भी ऑफर पेश कर रहा है. कोटक ने अपने ऑफर्स को लेकर अमेजॉन और फ्लिपकॉर्ट जैसी अग्रणी ई-कॉमर्स कंपनियों के साथ मिलकर यह ऑफर पेश किया है. यह ऑफर कोटक के डेबिट और क्रेडिट कार्डहोल्डर्स के लिए उपलब्ध होगा. कोटक ने अपने डेबिट-क्रेडिट कार्ड और नेट बैंकिंग और मोबाइल बैंकिंग चैनल के जरिए पेमेंट पर आकर्षक डील पेश किया है. इसके लिए उसने 100 से अधिक ब्रांड के साथ टाइअप किया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *