आईसीआईसीआई बैंक में 3 सेकंड में मिल जाएगा 25 लाख तक का पर्सनल लोन

ICICI बैंक ने गुरुवार को मिलेनियल्स के लिए एक कॉम्प्रिहैन्सिव बैंकिंग प्रोग्राम लॉन्च किया है, जिसके तहत वे घर बैठे इंस्टैंट सेविंग्स अकाउंट खुलवा सकते हैं और पर्सनल लोन समेत कई सुविधाएं ऑनलाइन ले सकते हैं. बैंक ने इसका नाम ICICI बैंक माइन रखा है. सेविंग्स अकाउंट के अलावा iMobile ऐप्लीकेशन में मिलेनियल्स के लिए निवेश के मार्गदर्शन का फीचर, स्पेशल क्रेडिट और डेबिट कार्ड भी मिलेगा. 18 से 35 साल के बीच का व्यक्ति इसके लिए अप्लाई कर सकता है. व्यक्ति को बैंक की वेबसाइट या एंड्रॉयड के लिए गूगल प्ले स्टोर से iMobile डाउनलोड करना होगा.

मिलेनियल्स को इसमें इंस्टैंट सेविंग्स अकाउंट खोलने का फायदा मिलेगा. इसकी मदद से ग्राहक बैंक की वेबसाइट या iMobile मोबाइल ऐप्लीकेशन पर अपने आधार और पैन कार्ड का इस्तेमाल करके सेविंग्स अकाउंट को पूरी तरह डिजिटल तरीके से खोल सकता है. इसमें अकाउंट नंबर और वर्चुअल डेबिट कार्ड तुरंत जनरेट होते हैं, जिन्हें ग्राहक ट्रांजैक्शन और ऑनलाइन भुगतान करने के लिए तुरंत इस्तेमाल करना शुरू कर सकते हैं.

इसके साथ ग्राहकों को iMobile ऐप नए फीचर्स के साथ एक्सेस मिलेगा. इसमें मौजूदा फीचर्स के अलावा ग्राहकों को दो अतिरिक्त बेनेफिट्स मिलेंगे. इसमें एक कस्टमाइज्ड पर्सनल फाइनेंस मैनेजमेंट टूल होगा जो अपना खुद का बजट तैयार करने के लिए रियल टाइम AI बेस्ड एनालिटिक्स का इस्तेमाल करता है. इसमें ट्रांजैक्शन के इतिहास, खर्च करने का ट्रैकर जो बजट की खपत पर अलर्ट भेजेगा और खर्च के आधार पर दूसरे प्रोडक्ट्स का सुझाव दिया जाएगा. इन सुझावों में क्रेडिट/डेबिट कार्ड अपग्रेड, रिवॉर्ड रिडीम, निवेश शामिल हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *