एयरटेल पेमेंट्स ने भारती एक्सा से मिलाया हाथ

नई दिल्ली: एयरटेल पेमेंट्स बैंक ने भारती एक्सा जनरल इंश्योरेंस से हाथ मिलाने की घोषणा की है। दोनों ने मिल कर एक विस्तृत कार बीमा पॉलिसी शुरू किया है। इसके तहत कार मालिकों के लिए स्मार्ट ड्राइव प्राईवेट कार बीमा पॉलिसी ऑफर की जाएगी।

कंपनी की तरफ से मिली जानकारी के अनुसार इस पॉलिसी के तहत वाहन मालिक को दुर्घटना, चोरी, प्राकृतिक एवं मानव निर्मित आपदा के कारण होने वाले नुकसान से वित्तीय सुरक्षा मिलेगी। इसके साथ ही बीमा कार दुर्घटना के चलते अन्य व्यक्ति या संपत्ति को हुई क्षति या नुकसान की भरपाई भी करेगा। यह बीमा पाॅलिसीधारक के लिए व्यक्तिगत दुर्घटना कवर के साथ आता है। दुर्घटना में स्थायी विकलांगता या जीवन का नुकसान होने की स्थिति में यह बीमा परिवार के लिए वित्तीय सुरक्षा सुनिश्चित करता है।

एयरटेल पेमेंट्स बैंक के ग्राहक यह पाॅलिसी एयरटेल थैंक्स ऐप पर पेपरलेस, सुरक्षित व तीव्र प्रक्रिया से पांच मिनट के भीतर खरीद सकते हैं। इसके लिए किसी पूर्व जांच की जरूरत भी नहीं है। ग्राहक को केवल अपने वाहन का विवरण देना होगा और बीमा तत्काल जारी कर उसके रजिस्टर्ड ईमेल आईडी और मोबाईल नंबर पर भेज दिया जाएगा।

इस पॉलिसी के रिन्यूअल के वक्त ग्राहक विभिन्न एडऑन कवर चुन सकते हैं। इसमें डेप्रिसिएशन कवर, स्माॅल कंज़्यूमेबल गुड्स, कार की चाबी खोने या बदलने, कार खराब हो जाने की स्थिति में रोडसाईड असिस्टैंस, इंजन या गियरबाॅक्स को होने वाला नुकसान, पाॅलिसीधारक को चोट लगने पर होने वाला मेडिकल खर्च, अस्पताल पहुंचने के लिए एंबुलैंस का खर्च आदि शामिल हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *