WhatsApp पर 24 घंटे खुला रहेगा यस बैंक

कोरोनावायरस महामारी में यस बैंक ने अपने ग्राहकों के लिए मैसेजिंग ऐप व्हाट्सऐप पर बैंकिंग सेवाएं शुरू की है. ग्राहकों के लिए बैंक के 60 से अधिक प्रोडक्ट और सेवाएं 24 घंटे उपलब्ध रहेंगी. ‘डिजिटल बैंकिंग’ की दिशा में बैंक का यह एक अहम कदम है. इससे ग्राहकों को महामारी के दौर में कॉन्टेक्टलेस सर्विसेज मिल सकेंगे. उन्हें अब बैंक जाने की जरूरत नहीं पड़ेगी. बैंक का कहना है कि इस सर्विस के जरिए वह ग्राहकों के लिए बैंकिंग को आसान बनाना चाहता है.

यस बैंक के ग्राहक WhatsApp बैंकिंग के जरिए सिर्फ एक मैसेज भेजकर सेविंग्स अकाउंट बैलेंस चेक कर सकते हैं. हाल में किए गए ट्रांजैक्शन और डिजिटल बैंकिंग प्रोडक्ट्स की जानकारी ले सकते हैं. इसके साथ ही अपनी एफडी पर लोन ले सकते हैं. चेक बुक ऑर्डर कर सकते हैं, अवैध लेनदेन की रिपोर्ट कर सकते हैं, ईमेल या कॉल के जरिए कॉन्टेक्ट सेंटर से कनेक्ट कर सकते हैं, रिवॉर्ड पॉइंट को रिडीम करा सकते हैं. 60 से अधिक प्रोडक्ट्स और सर्विसेज के लिए आवेदन कर सकते हैं. साथ ही घर बैठे पीएम केयर्स फंड में दान दे सकते हैं. कोविड-19 रिलीफ पैकेज को देख सकते हैं और आसपास एटीएम और ब्रांच की जानकारी ले सकते हैं.

यस बैंक की वॉट्सऐप बैंकिंग सेवाओं को एक्टिवेट करने के लिए +91-829-120-1200 पर मिस कॉल देना होगा. इस पर आपको सर्विस एक्टि​वेट करने के एक लिंक के साथ एसएमएस मिलेगा. +91-829-120-1200 को अपने कॉन्टेक्ट को सेव कीजिए, वॉट्सऐप अप्लीकेशन खोलिए और इसे शुरू करने के लिए ‘Hi’ कहिए.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *