छोटे और मध्य आकार के विक्रेताओं के लिए HDFC बैंक लाया कैशबैक ऑफर

व्यापारियों में डिजिटल भुगतान को बढ़ावा देने के उद्देश्य से HDFC बैंक ने मेट्रो, सेमी-अर्बन और ग्रामीण बाजारों में छोटे और मध्य आकार के विक्रेताओं के लिए कैशबैक ऑफर और दूसरे प्रोत्साहन को लॉन्च किया है. व्यापारी जो बैंक के मर्चेंट ऐप, QR कोड, PoS या पेमेंट गेटवे का इस्तेमाल कर रहे हैं जो किसी भी श्रेणी के हो सकते हैं जिसमें इलेक्ट्रॉनिक्स, अपैरल, ग्रॉसरी शामिल हैं, वे वॉल्यूम बिल्ड अप, ईएमआई या डिजिटल ट्रांजैक्शन पर एश्योर्ड कैशबैक और इनाम जीत सकते हैं.

HDFC बैंक के पेमेंट्स, कंज्यूमर फाइनेंस और डिजिटल बैंकिंग हेड पराग राव ने कहा कि यह बैंक के लिए पहली बार है कि वह फेस्टिव ट्रीट्स कैंपेन को देश भर में अपने नेटवर्क में सभी छोटे और मध्य विक्रेताओं को भी उपलब्ध करा रहा है. यह प्रोग्राम केवल मेट्रो शहरों में मौजूद व्यापारियों के लिए नहीं, बल्कि सेमी-अर्बन और ग्रामीण बाजारों के लिए भी है.

उन्होंने कहा कि भारत में अलग-अलग डिजिटल प्लेटफॉर्म्स को प्रोत्साहित करने के लिए, यह महत्वपूर्ण है कि व्यापारियों के नेटवर्क को बेहतर समाधानों के साथ सशक्त किया जाए और साथ में इस बदलाव के लिए बढ़ावा और प्रोत्साहन राशि दी जाए, क्योंकि यह बदलाव डिजिटल इंडिया की ओर एक अहम कदम है. इसके आगे उन्होंने कहा कि छोटे और मध्य व्यापारी हमारे विक्रेता नेटवर्क का महत्वपूर्ण हिस्सा हैं. अगर विक्रेता डिजिटल भुगतान के तरीके को लेकर उत्साहित होते हैं, तो इससे ग्राहकों द्वारा इलेक्ट्रॉनिक पेमेंट के इस्तेमाल को और बढ़ावा मिलेगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *