163 अंकों की गिरावट के साथ सेंसेक्स में आई इतनी कमी, शेयरों के भाव में भी आई कमी

मुंबई। यूएस द्वारा की गई एयरस्ट्राइक में ईरानी जनरल की मौत से दुनियाभर के बाजारों का सेंटीमेंट बिगड़ गया है. निगेटिव ग्लोबल संकेतों के बीच शुक्रवार को घरेलू शेयर बाजार में भी कमजोरी देखने को मिली है। कारोबार में सेंसेक्स और निफ्टी दोनों लाल निशान में बंद हुए. सेंसेक्स में 163 अंकों की गिरावट रही और यह 41,463.99 के स्तर पर बंद हुआ।

वहीं, निफ्टी भी करीब 56 अंकों की कमजोरी के साथ 12,226.65 के स्तर पर बंद हुआ है. शेयर बाजार में आज चौतरफा बिकवाली देखने को मिली है. हालांकि आईटी शेयरों में अच्छी खरीददारी देखी गई. ग्लोबल संकेतों की बात करें तो गुरूवार को अमेरिकी बाजार रिकॉर्ड हाई पर बंद हुए. हालांकि आज मिडिल ईस्ट में टेंशन बढ़ने से एशियाई बाजारों में गिरावट देखने को मिली है।

आज के कारोबार में सेंसेक्स 30 के 20 शेयरों में गिरावट रही है। सिर्फ 10 शेयर ही हरे निशान में बंद हुए हैं. पीएसयू बैंक इंडेक्स में 2 फीसदी और प्राइवेट बैंक इंडेक्स में 1 फीसदी से ज्यादा गिरावट है। निफ्टी पर प्रमुख 11 में से 9 इंडेक्स लाल निशान में बंद हुए हैं। सिर्फ आईटी और फार्मा इंडेक्स में तेजी रही है. मेटल, एफएमसीजी, रियल्टी और आटो शेयरों में आज बिकवाली देखने को मिली है। सनफार्मा, TCS, HCL टेक, इंफोसिस और टेक महिंद्रा आज के टॉप गेनर्स रहे हैं। वहीं, एशियन पेंट्स, एक्सिस बैंक, बजाज आटो, SBI, एनटीपीसी और बजाज फाइनेंस आज के टॉप लूजर्स में शामिल हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *